Trending

त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के नये CM, कल लेंगे शपथ, पेश किया सरकार बनाने का दावा

Mar 17 • देश, मुख्य समाचार • 1 Views • No Comments on त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के नये CM, कल लेंगे शपथ, पेश किया सरकार बनाने का दावा

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

देहरादून. उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक दल की हुई बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत को आज नेता चुना गया और इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बना संशय दूर हो गया. रावत कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. अपराह्न तीन बजे के बाद सुभाष रोड स्थित एक होटल में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के अलावा सरोज पांडे, धर्मेंद्र प्रधान, अजय टम्टा, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू के अलावा सांसद भगत सिंह कोश्यारी, रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई नेता मौजूद थे. विधायकों से रायशुमारी के बाद औपचारिक रूप से रावत को विधायक दल का नेता चुना गया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं उत्तराखण्ड में चुनाव अभियान के प्रभारी रहे जेपी नड्डा ने बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी दी कि रावत को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के दावेदार रहे सर्वसतपाल महाराज एवं प्रकाश पंत ने स्वयं त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव किया जिसे सभी विधायकों ने स्वीकार कर लिया. पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि राज्यपाल को विधायक दल के निर्णय से अवगत कराया जा रहा है. होटल के सभागार में विधायकों की बैठक के दौरान प्रकाश पंत और त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थक परिसर में अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए नारेबाजी करते रहे. कई लोग सतपाल महाराज के समर्थन में भी नारे लगा रहे थे. बड़ी संख्या में पार्टी और मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के पहुंच जाने से सुभाष रोड पर जाम लग गया. इस दौरान एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रही. बैठक के उपरांत भाजपा विधायक दल के नेता रावत पार्टी विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे और 57 विधायकों के हस्ताक्षरयुक्त सरकार बनाने का दावा पेश किया. रावत को पांचों सांसदों अजय भट्ट,जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान सहित भाजपा नेताओं ने फूलमालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया और उन्हें शुभकामनाएं दी. सत्तर सदस्यीय विधानसभा में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई भाजपा सरकार शनिवार को शपथ ग्रहण के साथ अस्तित्व में आ जाएगी. पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने बताया कि रावत कल परेड ग्राउंड में सार्वजनिक मंच पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे.

त्रिवेंद्र रावत ने किया सरकार बनाने का दावा पेश
उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भारतीय जनता पार्टी विधायकों के साथ आज शाम राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल के के पॉल ने मुलाकात के बाद रावत को मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए सरकार बनाने और शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

« »